Electric सेक्टर की यह स्मॉल कैप कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर और डिविडेंड, जानें रिकॉर्ड डेट

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर हमारी वेबसाइट Stockpatrika.com पर, दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पिछले कुछ महीनों से लगातार बोनस शेयर, डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट का सिलसिला जारी है। इसी के साथ आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाले हैं जो अपने निवेशकों को बोनस शेयर और डिविडेंड देने जा रही है। दोस्तों यदि आप भी जानना चाहते हैं कंपनी का नाम, बोनस शेयर और डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट के बारे में पूरी जानकारी तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

जानें क्या है इस कंपनी का नाम

दोस्तों हम जिस स्मॉल कैप कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है शिलचर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Shilchar Technologies Ltd), दोस्तों यह ₹ 1,008.80 करोड़ के मार्केट कैप वाली कंपनी है। यह कंपनी Electric Equipment सेक्टर में काम कर रही है। कंपनी की स्थापना वर्ष 1986 में की गई थी। कंपनी द्वारा प्रदान की गई रिपोर्ट के अनुसार अंतिम वर्ष की कुल आय 74.266 करोड़ रुपये रही तथा कुल बिक्री 71.276 करोड़ रुपये रही । कंपनी का शुद्ध लाभ 1.498 करोड़ रुपये रहा। शिलचर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने चालू वर्ष में -0.777 करोड़ रुपये टैक्स का भुगतान किया हे।

दोस्तों आपकों बता दें इस कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयर और डिविडेंड का ऐलान किया है। तो दोस्तों आइए जानते हैं बोनस शेयर और डिविडेंड के बारे में पूरी जानकारी।

कितना है डिविडेंड और कब है रिकॉर्ड डेट

दोस्तों आपको बता दें यह कंपनी अपने निवेशकों को 100 फ़ीसदी यानि 10 रूपये प्रति शेयर का डिविडेंड देने जा रही है। इस कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 18 अगस्त को तय किया है। बता दें यह कंपनी 17 अगस्त को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी।

कितना है बोनस शेयर और कब है रिकॉर्ड डेट

दोस्तों इस कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए 1:1 रेश्यो के बोनस शेयर की सिफारिश की है। लेकीन आपको बता दें यह AGM की बैठक में शेयरहोल्डर्स की मंजूरी के अधीन है।

जानें क्या है शेयर का हाल

अगर बात करें इस कंपनी के शेयरों के प्रर्दशन के बारे में तो, इस कंपनी के शेयरों में पिछले 5 सालों में 568.58 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है वहीं पिछले 1 साल में 345.83 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है जबकि पिछले 6 महीने में 111.68 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है। Shilchar Technologies का शेयर फिलहाल 2675 रूपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर का 52 वीक हाई 2,859.70 रूपये और 52 वीक लो 552.10 रूपये है।

Note – किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले स्वयं रिसर्च जरूर कर ले या अपने वित्तीय का सलाहकार से जरूर संपर्क करें यह जानकारी सिर्फ एजुकेशन के लिए है हम आपको कोई भी स्टॉक सजेस्ट नहीं करते हैं कि आप उसमें निवेश करें यह सिर्फ एक जानकारी है जो आप तक पहुंचाई गई है, हमारा मकसद सिर्फ वित्तीय साक्षरता को बढ़ाना है हम सेबी पंजीकृत सलाहकार नहीं है इसलिए अधिक जानकारी के लिए आप सभी पंजीकृत कलाकार है परामर्श ले,

Leave a Comment