Share Kharidne Wale App

Top 7 Share Kharidne Wale App, भारत का सबसे अच्छा ट्रेडिंग ऐप

जब भी कोई इन्वेस्टर या ट्रेडर नया नया मार्केट में आता है तो उसके मन में यह कुछ सवाल आते हैं, जैसे कि Share Kharidne Wale App, भारत का सबसे अच्छा ट्रेडिंग ऐप, Best Trading App in India? सबसे अच्छे शेयर मार्केट मोबाइल एप्प? आदि कई सवाल उसके दिमाग में आते है, तो आज के इस आर्टिकल में आपको हम बताने वाले हैं। Top 7 Share Kharidne Wale App.

आज के युग में सब डिजिटलीकरण हो गया है, वैसे ही आज के समय में निवेशकों को पहले की तरह मुंबई जाकर शेयर खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। बल्कि वह घर बैठे बैठे अपने स्मार्टफोन की मदद से कहीं भी किसी भी कंपनी में निवेश कर सकता है, लेकिन यहां पर निवेशक को बहुत कुछ ध्यान रखना पड़ता है, जैसे कि आजकल मार्केट में कई फ्रॉड एप्लीकेशन मौजूद है जो निवेशकों के लिए घातक सिद्ध हो सकती है।

इसलिए निवेशक केवल वेरीफाइड एप्लीकेशन का ही इस्तेमाल करें मार्केट में कई ब्रोकर एप्लीकेशन है। जो बेहतर सर्विस के लिए जानी जाती है, उनमें ऐसे ही हम आपको ऐसी टॉप 7 एप्लीकेशन बताने वाले हैं जिससे आप ट्रेडिंग कर सकते हैं। और यह एप्लीकेशन विश्वसनीय है, और ज्यादातर लोग इन्हें का इस्तेमाल करते हैं Top 7 Share Kharidne Wale App

Top 7 Share Kharidne Wale App, भारत का सबसे अच्छा ट्रेडिंग एप

चलिए जानते हैं कि वह कौन 7 एप्लीकेशन है जो ट्रेडिंग के लिए बेस्ट है। Top 7 Share Kharidne Wale App

डीमैट अकाउंट कैसे खोलें

1. Zerodha Kite ज़ेरोधा काइट ट्रेडिंग ऐप

Zerodha kite को Best Option trading App माना जाता है। और ज्यादातर ऑप्शन ट्रेडर जरोधा काइट ट्रेडिंग एप का ही इस्तेमाल करते हैं, आपको बता दें कि जरोधा काइट मोबाइल एप्लीकेशन चार्ट और ड्राइंग के माध्यम से मार्केट के सबसे बेहतर विजुअल रिप्रेजेंटेशन के साथ आता है। Zerodha Kite App Customer Service सहित विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आता है जो आपको किसी भी problems को दूर करने में help कर सकता है। जबकि Mobile trading की शुरुआत के बाद से All Broking Apps ने इसे इतना आगे नहीं बनाया है, इस app को widely Best Trading Apps in India में से एक माना जाता है।

जेरोधा काइट ऐप की विशेषताएं =>

  1. डिअर पाठक आप मार्केट वॉच टाइम का प्रयोग करके अपने अलग अलग क्षेत्रों में रूचि के अनुसार उस स्पेसिफिक स्टॉक की कीमत की जांच कर सकते हैं ।
  2. ज़ेरोधा काइट नए ट्रेडर्स के लिए ट्रेडिंग जर्नी को आसान और सुलभ बनाता है।
  3. जरोधा काइट से शेयर मार्केट के तकनीकी और ओरिजिनल एनालिसिस के लिए अलग – अलग चार्ट प्रदान करता है। कुछ चार्ट इस प्रकार हैं – कैंडल स्टिक, बार्स, कॉलर्ड बार, लाइन। इत्यादि
  4. Zerodha kite मोबाइल ऐप के जरिए फंड ट्रांसफर और प्रबंधन की सेवा पाते हैं।
  5. दोस्तों जरोधा काइट कम इंटरनेट स्पीड पर भी अच्छी तरह से काम करता है और यह सबसे अच्छी बात है।
  6. यह Tradders को सबसे Updated market news के साथ सहायता करने के लिए 100+ Technical indicators के आधार पर लाइव मार्केट की जानकारी और Quick analysis प्रदान करता है।

2. Angel One trading App एंजेल वन ट्रेडिंग ऐप

आपको बता दें कि एंजेल वन एप्लीकेशन एक फुल सर्विस स्टॉकब्रोकर है, जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE), बोम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर रजिस्टर्ड है, एंजेल वन इन्वेस्टरो को अलग-अलग ट्रेडिंग ऑप्शन में निवेश करने की सर्विस देता है जैसे इक्विटी, डेरीवेटिव, कमोडिटी और करेंसी आदि।

एंजेल वन अलग-अलग सेगमेंट में निवेश करने के अलावा निवेशकों के लिए एक बेहतरीन ट्रेडिंग एप्लीकेशन भी प्रोवाइड करवाता है, और साथ ही यह एप्लीकेशन आप जिस स्पेसिफिक स्टॉक में इन्वेस्ट करना चाहते हैं उस स्टॉक का एनालिसिस करने और स्टॉक के रियल टाइमिंग की जानकारी में हेल्प करता है, और डियर पाठक यह है स्टॉक एनालिसिस को आसान बनाने के लिए टेक्निकल इंडीकेटर्स और इंटेरेक्टिव चार्ट भी प्रोवाइड करता है।

एंजेल वन मोबाइल ऐप की विशेषताएं=>

  1. एंजेल वन स्टॉक मार्केट से जुड़ी जरूरी रिसर्च कर इन्वेस्टरो को टाइम टाइम पर बेहतर सुचना, काउंसलिंग और एडवाइस देता है , निवेशक उचित सुचना पाकर शार्ट-टर्म या लॉन्ग टर्म ट्रेडिंग में निवेश कर सकते हैं।
  2. यह ऐप 40+ बैंको से पेमेंट इंटीग्रेशन या आसानी से फंड्स लेन-देन करने की सुविधा प्रोवाइड करवाता है ।
  3. एंजेल वन वर्तमान शेयर्स के कीमत के उतार-चढ़ाव की इंफॉर्मेशन प्रोवाइड करवाता है।
  4. यह एप्लीकेशन इन्वेस्टर को उसकी उम्र, नुकसान सहने की क्षमता आदि को ध्यान में रखते हुए उचित शेयर खरीदने की सलाह देता है ।
  5. एंजेल वन की खास बात यह है कि आप एक सिंगल क्लिक से शेयर्स के डील कर सकते है ।

3. Upstox अपस्टॉक्स ट्रेडिंग ऐप

अपस्टॉक्स मुंबई आधारित स्टॉक ब्रोकर है, इस मोबाइल ऐप के उपयोग से आप नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बोम्बे स्टॉक एक्सचेंज जैसे स्टॉक एक्सचेंज पर आप अलग-अलग सेग्मेंट्स जैसे इक्विटी, Mutual Fund, Digital Gold, IPO, NFO के जरिए विभिन्न सेग्मेंट्स में ट्रेड कर सकते हैं। डियर पाठक अपस्टॉक्स आसानी से उपयोग करने वाला एप्लीकेशन है जिससे इसके यूजर आसानी से कही से भी निवेश कर सकते हैं।

अपस्टॉक्स ऐप की विशेषताएं इस प्रकार है=>

  1. शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए यह आसान, फास्ट और सुरक्षित ऑप्शन है।
  2. अपस्टॉक्स से स्टॉक निवेश करने पर आपको बिल्कुल जीरो ब्रोकरेज देना पड़ता है ।
  3. अपस्टॉक्स से आप चार्ट्स, वित्तीय डाटा, और साथ ही साथ स्टॉक मार्केट से जुड़े समाचार पाते है। किसी भी विशेष शेयर की पूरी जानकारी के लिए यूजर उस शेयर पर क्लिक करके टेक्निकल और फंडामेंटल एनालिसिस से जुडी इंफॉर्मेशन प्राप्त सकते है।

4.Groww Invesment App ग्रो इन्वेस्टमेंट एप्प

ग्रो इन्वेस्टमेंट भी एक ट्रेडिंग एप्लीकेशन है, जिसकी हेल्प से आप म्यूच्यूअल फंड और Stocks दोनों में ही इन्वेस्ट कर सकते हैं. Groww App में भी Trading करने के लिए पहले आपको एक डीमेट अकाउंट खोलना होगा फिर आप आसानी से Groww App में ट्रेडिंग कर सकते हैं।

डियर पाठक आपको बता दें कि ग्रो एप्लीकेशन की मदद से आप स्टॉक, म्यूच्यूअल फण्ड, SIP, Lump Sum और गोल्ड जैसी जगहों पर ऑनलाइन अपने मोबाइल की मदद से Invest कर सकते हैं. ग्रो एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस बेहद यूजर फ्रेंडली है इसलिए किसी भी यूजर को इसे समझने में कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. ग्रो एप्लीकेशन का उपयोग Android और IOS यूजर बड़े आराम से कर सकते हैं।

5. 5 Paisa

डियर पाठक 5 पैसा ट्रेडिंग एप भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर ट्रेडिंग एप्लीकेशन है, डियर पाठक 5paisa एप्लीकेशन के Google Play Store पर 50 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड हैं, और आपको बता दे की इस एप पर आप एक क्लिक पर किसी भी शेयर में पैसा लगा सकते हैं, कहने का मतलब कोई भी शेयर खरीद सकते हैं।

5paisa एप्लीकेशन पर आपको उस शेयर का टेक्निकल एनालिसिस और फंडामेंटल एनालिसिस व एडवांस चार्ट मिलता है जिससे आपको यह जानने में आसानी होगी कि उस शेयर की अब तक की क्या स्थिति थी,

6. Sharekhan

Sharekhan एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन है जो की ट्रेडर और इन्वेस्टर दोनों के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें ट्रेडर स्मार्ट लाइव चार्ट वॉच कर सकते हैं, और तो और इसमें आप तेजी से बदलते हुए स्टॉक के प्राइज़ देख सकते हैं, अलग-अलग ऑर्डर कर सकते हैं

और वहीं इन्वेस्टर को इस एप्लीकेशन के माध्यम से फाइनेंशियल डाटा, वॉचलिस्ट, म्यूचुअल फंड, मार्केट वॉच रिपोर्ट्स, आईपीओ, आदि का एक्सेस मिलता है, और आपको बता दें कि Sharekhan एप्लीकेशन में शेयर बाजार के बारे में सीखने के लिए आपको ट्रेनिंग भी दी जाती है Sharekhan कंपनी के कई सारे ऑनलाइन कोर्स हैं . आप इसमें भी अपना डिमैट अकाउंट ओपन कर सकते हैं।

7. Motilal Oswal

डियर पाठक आपने मोतीलाल ओसवाल के बारे में तो अवश्य सुना होगा यह भी एक बेहतरीन ट्रेडिंग एप है यही नहीं इसे भारत के बेहतरीन एप्लीकेशन में से एक माना जाता है. इसमें आप स्टॉक मार्केट में निवेश करने के साथ स्टॉक मार्केट की छोटी-छोटी बारीकियों के बारे मे भी सीख सकते हैं.

इसके साथ ही आप अपने पसंदीदा शेयर की वॉचलिस्ट बना सकते हैं, और इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसमें यूपीआई के जरिये आईपीओ में इन्वेस्ट कर सकते हैं. ऐसे कई सारे फीचर है जो आपको मोतीलाल ओसवाल ट्रेडिंग एप पर मिलेंगे तो आप यहां पर भी अपना डिमैट अकाउंट ओपन कर सकते हैं।

Conclusion

आशा करते हैं कि आपको लेख के माध्यम से यह पता चला होगा कि कौन सा ट्रेडिंग एप सबसे बेस्ट है क्योंकि आर्टिकल के अंदर आपको बताया गया है कि Top 7 Share Kharidne Wale App, भारत का सबसे अच्छा ट्रेडिंग ऐप सबसे अच्छे ट्रेडिंग एप की अगर बात करें तो ज़ेरोधा काइट ट्रेडिंग एप सबसे बेहतरीन ट्रेडिंग ऐप में से एक है

1 thought on “Top 7 Share Kharidne Wale App, भारत का सबसे अच्छा ट्रेडिंग ऐप”

  1. Pingback: शेयर कैसे खरीदें और बेचे, Share Kaise Kharide aur Beche » Stock Patrika

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!